X Close
X

बैंकों के एटीएम पासवर्ड हैग होने से, दर्जनों लोगों के खातों से निकला पैसा, शहर वासियों मे मचा हड़कम, पुलिस जुटी अपने जांच


MUMBRA-Case-12-09-17
Thane: मुंब्रा: मुंब्रा कौसा परिसर मे रहने वाले दर्जनों लोगों का बैंक एटीएम हैग होने से उनके बैंक खातों से पैसा निकलने का सनसनी खेज मामला सामने आया है।
बताया जा रहा है कि यह सबसे बडा सायबर क्राईम हुआ है, मिली जानकारी के मुताबिक अलग- अलग बैंकों के 19 लोगों के एटीएम पासवर्ड हैग किये गये है, जिनमें किसी के खाते से तेरह हजार तो, किसी के खाते से दस हजार तो, किसी के खाते से बीस हजार तो, किसी के खाते से पच्चीस हजार तो, किसी के खाते से पचास हजार रूपये तक निकाल लिए गये है, हैग सभी बैंक खातों से लगभग 6 से 7 लाख रूपये निकाले जाने की बात सामने आ रही है, यह भी बताया जा रहा है कि मुंब्रा कौसा के बैंकों के एटीएम के अलावा ज्यादातर पैसे कल्याण, भिवंडी एटीएम से पैसे निकाले जाने की सुचना मिली है, जिसकी शिकायत मुंब्रा पुलिस स्टेशन मे दर्ज कराई गई है, शिकायत के आधार पर मुंब्रा पुलिस अपने जांच पड़ताल मे लग गई है, और उम्मीद जताई जा रही है कि पुलिस जल्द ही आरोपियों तक पहुँच जाएगी। इस तरह की शिकायतों को देखते हुए मुंब्रा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवींद्र तायडे जी ने शहर के सभी बैंक मैनेजरों की एक मिटिग बुलाई थी और उन्हें अपने तरीके से जांच करने का निर्देश दिये है। हालाँकि वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवींद्र तायडे जी ने शहर वासियों को बार- बार सुचना देकर जागरूक करने की कोशिश मे लगे है, उन्होंने अपने सुचना मे कई बार कह चुके है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन आने पर अपने एटीएम और बैंक खातों का किसी तरह की जानकारी न दे और उसकी सुचना पुलिस को दे।
वहीं नसीम खान नामक महिला ने बताया कि आज ही एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा इस *9507830452* नम्बर से फोन आया और वह व्यक्ति बोलने लगा आपका एटीएम बंद करना है या चालू रखना है, अगर चालू रखना है तो अपने एटीएम का नम्बर बताना, अगर नहीं बताएँगे तो आपका एटीएम बंद हो सकता है। जब उस अज्ञात व्यक्ति से यह पूछा गया कि कौन से बैंक से फोन कर रहे हो तो, उसने कहा स्टेट बैंक आफ इंडिया की ओर से हूँ, उक्त महिला को उसी समय समझ मे आ गया कि फोन कर्ता जाल साज है, क्योंकि महिला का उस बैंक मे खाता है ही नहीं तो एटीएम कहा से आएगा..

(SAPTAHIK FOCUS SAMACHAR)